Head Image

Motivational Quotes for Mother: मां से करते हैं सच्चा प्यार, तो इन मोटिवेशनल ...

 

Motivational Quotes for Mother: मां से करते हैं सच्चा प्यार, तो इन मोटिवेशनल ...































हमारे जीवन में माँ की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण होती है। "Maa Quotes in Hindi" विषय पर यह लेख उन्हीं माँ के अद्वितीय प्रेम और समर्पण को दर्शाने का प्रयास है। माँ पर हिंदी कोट्स हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखते हैं, क्योंकि वे हमारे जीवन में मां के महत्व को सुंदरता से व्यक्त करते हैं। हिंदी भाषा, भावनाओं और अभिव्यक्ति की भाषा होने के कारण, प्राकृतिक रूप से हमारी माँ के साथी रहती है। प्रौद्योगिकी के युग में, ज्ञान ही शक्ति है और सभी उम्मीदवारों को अपने आसपास होने वाली नवीनतम घटनाओं के साथ अप-टू-डेट रहना चाहिए। इन Articles में उद्धरण, करियर, शिक्षा और प्रसिद्ध व्यक्तित्वों के बारे में जानकारीपूर्ण और दिलचस्प सामग्री कैप्सूल शामिल हैं, जो विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आपकी सामान्य जागरूकता में सुधार करने में आपकी सहायता करते हैं।

कई प्रसिद्ध व्यक्तित्व, कवियों, लेखकों और नेताओं ने माताओं के प्रति महान प्यार और निःस्वार्थ सेवा के बारे में बोला है। ये कोट्स हमें न केवल प्रेरित करते हैं बल्कि हमें याद दिलाते हैं कि माताओं की अमूल्य भूमिका हमारे जीवन को कैसे आकार देती हैं। 

महान व्यक्तियों द्वारा कहे गए Maa Quotes in Hindi
  • 13.भगवान हर जगह नहीं हो सकता है, और इसलिए उसने माँ को बनाया। - ...
  • 14.में आज जो कुछ भी हूँ, जो कुछ भी होऊंगा, इसके लिए में मेरी प्यारी माँ का अहसानमंद हूँ। - ...
  • 15.एक माँ, वह है जो अन्य सभी की जगह ले सकती है, लेकिन एक माँ की जगह कोई और नहीं ले सकता।-
  • मां एक ऐसी 'वंडर वुमन' हैं जो 20 लोगों का काम अकेले करती हैं, वो भी बिना कुछ मांगे!
  • मां के लिए क्या लिखूं मैं
  • मां की ही तो लिखावट हूं मैं
  • मेरे सबसे बुरे दौर में भी मुझे हमेशा प्यार करने के लिए और मेरा साथ देने के लिए शुक्रिया मां, आप महान हैं!
  •  Mom मैं भगवान का बहुत शुक्रगुजार हूं कि मेरे पास तुम हो, तुम्हारा प्यार इतना सच्चा है, मैं आपके प्यार को हमेशा के लिए संजोना चाहता हूं, मैं वास्तव में आपको अपने जीवन में पाकर बहुत खुश हूं माँ.

महान व्यक्तियों द्वारा कहे गए Maa Quotes in Hindi
  1. "माँ का प्यार सबसे ऊचा, निर्विशेष और अनपेक्षित प्यार होता है।" - नेल्सन मंडेला
  2. "माँ की ममता का कोई बदल नहीं सकता, यह अनूठी और अद्वितीय होती है।" - महात्मा गांधी
  3. "माँ के बिना जीवन अधूरा होता है।" - मार्क ट्वेन

”एक माँ की खुशी एक बीकन की तरह है, भविष्य को रोशन करती है लेकिन शौकीन यादों की आड़ में अतीत पर भी प्रतिबिंबित होती है।” 

 

-होनोरे डी बाल्ज़ाक

  1. एक माँ की बाहें किसी और की तुलना में सबसे अधिक आरामदायक होती हैं। -Diana, Princess of Wales
  2.  मातृत्व: सभी प्यार वही से शुरू होते है। (Motherhood: All love begins there.) - Robert Browning
  3. ”एक माँ का प्यार ईंधन है जो एक सामान्य इंसान को असंभव काम करने में सक्षम बनाता है” – मैरियन सी। गैरेटी।
  4. “माँ का प्यार शांति है। इसे हासिल करने की जरूरत नहीं है, इसके लायक होने की जरूरत नहीं है। ” – एरच फ्रॉम
  5. ”एक माँ वह है जो अन्य सभी की जगह ले सकती है लेकिन जिसकी जगह कोई और नहीं ले सकता है।” – कार्डिनल मेर्मिलोड
  6. .”एक माँ और बेटी का प्यार कभी अलग नहीं होता।” – वायोला शिपमैन
  7. ”किसी और की तुलना में एक माँ की बाहें अधिक आरामदायक होती हैं।” – राजकुमारी डायना
  8. “जब आप एक माँ होती हैं, तो आप अपने विचारों में कभी अकेले नहीं होते हैं। एक माँ को हमेशा दो बार सोचना पड़ता है, एक बार खुद के लिए और एक बार अपने बच्चे के लिए। ” – सोफिया लोरेन

Top Mom Motivation Videos -Kumar 






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ